प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने भावुक पत्र लिखकर सुरेश रैना और महेन्द्र सिंह धोनी को आने वाले भविष्य की दी शुभकामनाएं

न्यूज ब्यूरो : कैप्टन कूल महेन्द्र सिंह धोनी और सुरेश रैना के रिटायरमेंट पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने दोनों को बहुत ही भावुक पत्र लिखकर आने वाले भविष्य की शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने धोनी के भारतीय क्रिकेट में योगदान को याद करते हुए कहा कि धोनी आने वाली पीढ़ी के लिए एक ऐसे उदाहरण है जहां व्यक्ति का परिवार उसका भाग्य तय नहीं करता वह व्यक्ति ही खुद अपना का भाग्य बनाता है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने पत्र में आगे लिखा है कि आप एक महान क्रिकेट कप्तान और बहुत उम्दा विकेट कीपर रहे हो। आप का नाम इतिहास में सदैव उत्कृष्ट रहेगा। आपने अपने खेल से अपना ही नहीं बल्कि भारत को भी गौरवान्वित किया है। आपका सेना से जुड़ाव भी सराहनीय है। आप नव युवाओं के लिए सदैव आदर्श रहेंगे। आपके सन्यास से सभी भारतीय निराश हुए है लेकिन हम भारतीय क्रिकेट में आपके योगदान के आभारी रहेंगे।

नरेन्द्र मोदी जी ने सुरेश रैना को भी स्वर्णिम भविष्य की शुभकामनाएं पत्र द्वारा दी। मोदी जी ने रैना के लिए लिखा कि आप हमेशा टीम भावनाओं के लिए याद किए जाएंगे। आप ने हमेशा भारत का गौरव बढ़ाने के लिए खेले हैं।आपका उत्साह पूरी टीम के लिए प्रेरणा दायक होता था। आपको कई बार क्रिकेट में चोट के कारण चुनौतियों का सामना करना पड़ा। आप हर चुनौती के बाद निखरकर सामने आए। प्रधानमंत्री जी ने रैना की शानदार फिल्डिंग की तारीफ करते हुए कहा किआपकी शानदार फिल्डिंग नये खिलाड़ियों के लिए मिशाल रहेगी। मोदी जी ने स्वच्छ भारत अभियान और नारी सशक्तिकरण में सुरेश रैना के योगदान की खूब सराहना की। मोदी जी ने सुरेश रैना से यह भी कहा कि इस उम्र में रिटायरमेंट जैसे शब्द आपके लिए नहीं है।

रैना ने प्रधानमंत्री मंत्री जी को इस.पत्र के लिए धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया है कि जब हम खेलते हैं तब अपने देश के लिए खून और पसीना बहा देते हैं।देशवासियों से मिले प्यार और देश के प्रधानमंत्री जी से मिले प्यार से बड़ी कोई और प्रशंसा नहीं है। माननीय नरेन्द्र मोदी जी आपकी प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *