दिल्ली में ISIS का एक आंतकी धौलाकुआं रिगं रोड से गिरफ्तार, दूसरा फरार

न्यूज ब्यूरो; दिल्ली के धौलाकुआं रिगं रोड के पास आईएसआईएस के एक आंतकी को गिरफ्तार किया गया है। स्पेशल पुलिस टीम ने का कहना है कि आंतकी के पास से दो आईईडी भी बरामद किए गए हैं।बरामद आईईडी को डिफ्यूज कर दिया गया है।आतंकवादी का नाम अबू यूसुफ़ है।इस आतंकी के साथ एक और आतंकी था जो फरार हो गया है। स्पेशल सेल इस ऑपरेशन में लगी हुई है।टीम का कहना है कि अभी और गिरफ्तारी होना बाकी है।

आतंकी से पूछताछ करने पर उसने कई खुलासे किए हैं। वह राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्तर प्रदेश में धमाका करना चाहता था। ये आतंकवादी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में धमाकों की साजिश रच रहे थे। इस खुलासे के बाद ही उत्तर प्रदेश और दिल्ली हाई अलर्ट कर दिया गया है। इसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में आतंकी यूसुफ़ को लेकर उसके गांव पहुंच गई।

यूसुफ के पास से दो प्रेशर कुकर में लगभग 15 किलो विस्फोटक सामग्री बरामद की है। विस्फोटक सामग्री को निष्क्रिय कर दिया गया है आंतकी यूसुफ़ से शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि वह अफगानिस्तान में मौजूद अपने सरताजों के संपर्क में था। उसने यह भी कहा है कि राम मंदिर बनना कई आंतकवादी संगठनों को नगवार गुजरा है इससे वे बहुत नाराज हैं इसलिए उन्होंने दिल्ली और उत्तर प्रदेश में आंतकी हमला करने की योजना बना रहे हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *