केन्द्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार पूरे देश में फिल्म शूटिंग शुरू करने की मिली इजाजत

न्यूज ब्यूरो; देश में फैले कोरोना की वजह से तकरीबन छः माह से बंद फिल्मों और टीवी सीरियलों की शूटिंग शुरू करने की इजाज़त मिल गई है। इसकी जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर ने वीडियो मैसेज के द्वारा दी है। इसके लिए एस ओ पी जारी कर दी गई है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि अब फिल्मों और सीरियलों की शूटिंग एस ओ पी मे दिये दिशानिर्देशों के अनुसार की जा सकती है। केन्द्र मंत्री ने कहा है कि इसके लिए मास्क और सामाजिक दूरी का विशेष पालन करना होगा। प्रसारण मंत्री जावड़ेकर ने कहा है कि जो लोग कैमरे के सामने होगें उन्हीं लोगों को मास्क की छूट रहेगी। सभी को आरोग्य सेतु ऐप इस्तेमाल करना होगा।सभी एन्ट्री पॉइंट्स पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करनी पड़ेगी। सामाजिक दूरी को ध्यान में रखकर बैठने और शूटिंग की व्यवस्था करनी होगी। शूटिंग सेट पर दर्शकों और श्रोताओं की अनुमति नहीं होगी और वॉशरूम, वैनिटी वैन, शूटिंग सेट और मेकअप रूम को रोजाना सेनेटाइज करना होगा। मेकअप आर्टिस्ट और हेयर स्टाइलिश को पीपीई किट पहनकर कार्य करना होगा।

केन्द्र मंत्री श्री जावड़ेकर ने कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री हमारी अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण है।अर्थव्यवस्था को सुधारने की दिशा में यह कदम उठाया गया है। सूचना प्रसारण मंत्री श्री जावड़ेकर ने कहा है कि इससे निश्चित तौर पर अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *