राजस्थान के शहर जयपुर में कोरोना संक्रमितों को दिया जा रहा है इलाज का पैकेज ऑफर

न्यूज ब्यूरो : राजस्थान की राजधानी पिंक सिटी जयपुर में निजी डॉक्टरों द्वारा कोरोना संक्रमितों को फोन करके इलाज के लिए पैकेज ऑफर किए जा रहे है। इस पैकेज के अंदर घर पर भी आई.सी.यू.जैसी सुविधाएं दिए जाने का दावा किया जा रहा है। इस पैकेज में पल्स ऑक्सी मीटर, एक ऑक्सीजन सिलेंडर, बुखार, खाँसी सहित कोरोना में आवश्यक अन्य दवाइयाँ घर पर पहुंचाई जाएंगी। इस पैकेज से पता चलता है कि राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का डेटा लीक किया जा रहा है। जिसके आधार पर प्राइवेट डॉक्टर ये इलाज पैकेज दे रहे हैं।

जयपुर के एक युवक को CMHO के द्वारा उसके पॉजीटिव होने की जानकारी मिली और उसके आधे घंटे बाद ही किसी ने स्वयं को चिकित्सा अधिकारी बताते हुए उसे ये पैकेज ऑफर किया। उसने बताया कि पैकेज 5000 रुपये से शुरू है। अभी पैकेज रेट कम है लेकिन आगे कुछ दिनों में शहर की स्थिति खराब होने वाली है। जिसके चलते पैकेज की कीमत 3 से 4 गुना बढ़ जाएगी। ऐसा फोन जयपुर में कई लोगों के पास आया है। जिसमें घर पर ही सरकारी कोविड टीम द्वारा कोरोना का इलाज किए जाने का दावा किया जा रहा है।

इस मामले में जयपुर के CMHO 1st डॉक्टर नरोत्तम शर्मा का कहना है कि हमारे द्वारा ऐसी कोई भी कोविड टीम नहीं बनाई गई है। जो होम क्वारंनटीन मरीजों का इलाज घर पर करें। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। ये कार्यवाही ऐपीडेमिक एक्ट के तहत होगी। संक्रमितों का डाटा कहाँँ से लीक किया जा रहा है। इसकी भी जांच की जाएगी क्योंकि ये मेडिकल नियमों के खिलाफ है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *