IMA ( इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ) हुई सरकार से नाराज, सरकार के पास नहीं कोरोना से संक्रमित होने वाले डॉक्टरों का डेटा

न्यूज ब्यूरो : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन सरकार की इस बात से नाराज है कि उसके पास वायरस से संक्रमित होने वाले और उससे जान गंवाने वाले डॉक्टर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ का डेटा नहीं है। जहां एक ओर सरकार कोरोना की जंग में लगे हुए इन डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को कोरोना वॉरियर्स कहती है। वहीं दूसरी ओर इनके बारे मेंं कोई जानकारी नहीं रखती।

इस मामले में एसोसिएशन का कहना है कि यह सरकार के द्वारा अपने कर्तव्यों से पीछे हटना और कोरोना की जंग में लड़ रहे डॉक्टर्स एवं अन्य मेडिकल स्टाफ जैसे देश के नायकों का अपमान है। मेडिकल एसोसिएशन ने 382 ऐसे डॉक्टर्स की लिस्ट जारी की जिन्होंने कोरोना संक्रमण का इलाज करते समय स्वयं संक्रमित हो कर अपनी जान गवां दी।

IMA ने नाराजगी भरे शब्दों में कहा है कि एक बहादुर सैनिक दुशमन से लड़ते समय खाई हुई गोली को अपने परिवार के साथ साझा नहीं करता है लेकिन डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ अपने कर्तव्य का निर्वाह करते समय खुद संक्रमित हो जाते है और परिवार के सम्पर्क में आने पर परिवार और उनके बच्चे भी संक्रमित हो जाते है इसलिए IMA ने सरकार से कुछ मांगे की है जिसमें :-

  1. सरकार कोरोना से संक्रमित होकर जान गंवाने वाले डॉक्टर्स को शहीद का दर्जा दे।
  2. सरकार उनके परिवार को मुआवजा दे और डॉक्टर्स के अलावा अन्य हेल्थ वर्कर्स को इसी श्रेणी में रखें और उनका डेटा भी लेंं एवं प्रधानमंत्री जी हमारे राष्ट्र अध्यक्ष को बुलायें एवं उनसें इस समस्या पर सुझाव लें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *