अब मेट्रो स्टेशन से घर या ऑफिस जाना होगा आसान, जानिए कैसे

Featured image

मेट्रो में सफर करने वाले लोग अक्सर स्टेशन तक पहुंचने में लेट हो जातें है और उसका कारण होता है की सभी लोगों के घर के पास मेट्रो स्टेशन नहीं होते और लोगों को बहुत दिक्कतों का समाना करना पड़ता है। लेकिन अब यह दुविधा भी सुलझाई जा रही है। जहा अब लोगों के लिए घर, ऑफिस आदि से मेट्रो स्टेशन तक के सफर के लिए सार्वजनिक वाहन उपलब्ध कराये जायेंगे।

बता दें कि राजधानी में बहुत से क्षेत्रों में अभी मेट्रो नहीं पहुंची है जिसकी वजह से लोगों को कई दूर तक पैदल चलना पड़ता है इसीलिए अब मल्टी माडल इंटीग्रेशन ( MMI ) द्वारा सिस्टम चालू किया जा रहा है जहां अब इस सुविधा से मेट्रो में यात्रा करने वालों को आसानी होगी। महिलाओं, बुजुर्गों व बच्चों के सुरक्षित आवागमन सुनिश्चित हो सकेगा, लोग आसानी से अपने घर या ऑफिस पर पहुंच सकेंगे।

इतना ही नहीं इस सिस्टम के तहत मेट्रो स्टेशन से लास्ट माइल कनेक्टिविटी को सुनिश्चित किया जाएगा जिसमे लोगों के लिए बस, आटो, ई-रिक्शा की सुविधा उपलब्ध होगी।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने भी MMI सार्वजानिक वाहनों के लिए सहमति दी है और बोला है कि यह कार्य लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा। साथ ही इसे लागू करने के लिए डीएमआरसी अपना पूरा प्रयास कर रही है।

MMI के तहत मेट्रो स्टेशनों पर उपलब्ध सुविधाएं

इस सिस्टम के लिए मेट्रो स्टेशन के पास सार्वजनिक वाहनों से यात्रियों को उतारने व बैठाने की सुविधा मिलेगी। साथ ही साइकिल ट्रैक व पैदल चलने के लिए सुरक्षित स्थान। इन सुविधाओं के लिए सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है और पार्किंग स्थल उपलब्ध कराने के साथ ई वाहनों के लिए चार्जिंग की सुविधा भी दी जा रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *