दिल्ली में वाहन चालकों के पास नहीं है यह डाक्यूमेंट्स तो भरना होगा 10,000 चालान

Featured image

दिल्ली परिवहन विभाग द्वारा वाहन चालकों के लिए फिर से सकती देखने को मिल सकती है क्योकि जिन वाहन चालकों के पास यह डॉक्यूमेंट नहीं होगा उसको चालान भरना होगा साथ ही करवाई भी होगी ।

बता दें कि दिल्ली परिवहन विभाग ने प्रदूषण नियंत्रण (PUC) सर्टिफिकेट को वाहन चालकों के लिए अनिवार्य कर दिया है जहां उनका कहना है कि अगर वाहन चालकों ने अपनी गाड़ियों का Pollution नहीं करवाया है तो जल्द करा ले वरना उनको 10,000 चालान भरना होगा। इतना ही नहीं अगर लोग बगैर पीयूसी प्रमाणपत्र के वाहन चलाएंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

हालाँकि, पिछले महीने अक्टूबर महीने में दिल्ली सरकार द्वारा प्रदूषण फैलाने वाली गाड़ियों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया था। वही से लोगों को इसके प्रति जागरूकता आयी और नवंबर महीने में सबसे अधिक 8,19,474 पीयूसी बने थे, जबिक इससे पहले अक्तूबर में 8,05, 249 पीयूसी जारी किए गए।

यह करवाई कार और मोटरसाइकल में ज्यादा की जाएगी। साथ ही एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस समय 360 पेट्रोल पंपों और 300 सर्विस स्टेशनों पर भी पीयूसीसी जारी किए जा रहे हैं। इसके अलावा डीटीसी के भी 39 कार्यालय हैं, जहां पर डीटीसी बसों के लिए पीयूसी प्रमाणपत्र जारी होता है, मगर लोग लापरवाही कर रहे हैं जो ठीक नहीं है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *