जल्द पूरी तरह डिजिटल हो रही है ये रोडवेज, पैसेंजर को मिलेंगे स्मार्ट कार्ड

Featured image

सरकार द्वारा बहुत सी चीज़ो को अपग्रेड किया जा रहा है जहां अब नयी तकनीक से लोग रोडवेज द्वारा सफर कर पाएंगे। यह तकनीक हरियाणा रोडवेज में सफर करने वालो को जल्द मिलने जा रही है।

बता दें कि रोडवेज विभाग ने इसकी जानकारी दी है और बताया है कि जल्द ही स्टूडेंट्स को सफर करना काफी आसान और सस्ता हो जाएगा। जिसमे स्टूडेंट्स को स्मार्ट पास दिए जा रहे है। साथ ही रोडवेज में सफर करने वाले हरेक यात्री को टिकट दिया जाएगा चाहे वे पासधारक है या नहीं। वहीं पास को भी अब डिजिटल किया जा रहा है। रोडवेज में ई टिकटिंग सिस्टम को भी बढ़ावा देने का काम कर रही है।

रिपोर्ट्स का अभी यही कहना है कि हरियाणा रोडवेज में सफर करने वाले स्टूडेंट्स को भी एटीएम की तरह ही स्मार्ट कार्ड मिलने वाला हैं। साथ ही जिन यात्रियों पर पास नहीं है उन्हें सफर के अनुसार ही टिकट का भुगतान करना होगा। वहीं पासधारकों को भी ज़ीरो बैलेंस का टिकट दिया जाएगा।

कार्ड डिजिटल करने के साथ अब कंडक्टरों को भी ई टिकट मशीन दी जाने वाली है। यह इसलिए होगा क्योकि पास के नाम पर भी काफी फर्जीवाड़ा होता है लेकिन इस स्मार्ट पास से बहुत से काम आसान हो जायेंगे। बता दें कि एक दिन में सिर्फ तीन बार ही पास का लाभ लिया जा सकता है। यदि कोई इस पास के सहारे चौथी बार सफर करता है तो पास को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। इसलिए अगर आप चौथी बार सफर कर रहे है तो सवारी की तरह ही टिकट लेना होगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *