पूरा हुआ नए टनल और 5 अंडर पास का निर्माण, 3 शहरों के यात्रियों को मिलेगी सुविधा

Featured image

दिल्ली में बहुत से निर्माण कार्य चलाये जा रहे है जिसमे सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि साथ के शहरों को भी इसका फायदा मिलता है और लोग इसका लुफ्त उठा पाते है। इसी के चलते एक निर्माण कार्य दिल्ली में बहुत समय से चल रहा था जिसका उद्घाटन भी हो गया है और इससे बहुत से शहरों के लोगों को फायदा भी मिलने वाला है।

बता दें कि हाल ही में पीएम मोदी द्वारा प्रगति मैदान के टनल का उद्घाटन किया गया है साथ ही पांच अंडर पास का भी लोगों को तोहफा दिया है जिससे दिल्ली को ही नहीं बल्कि एनसीआर के कई इलाकों को राहत मिलने वाली है।

पांच अंडर पास का निर्माण

दिल्ली और एनसीआर के लोगों कि सुविधा के लिए नया टनल खोला गया है साथ ही 5 अंडरपास का भी निर्माण किया है जो कई मायनों में बेहद खास होने वाले हैं। इससे दिल्ली में प्रदूषण को कम करने में भी मदद मिलने वाली है।

प्रगति मैदान टनल

इस सुरंग के निर्माण के बाद दिल्ली ही नहीं बल्कि नोएडा, गाज़ियाबाद, फ़रीदाबाद और गुरुग्राम जाना भी आसान हो जाएगा। साथ ही ट्रैफिक के कम होने के भी पूरे आसार है क्योकि 70-78% ट्रांसपोर्ट सुरंग से ही आना जाना करेगा। इसके साथ – साथ पीएम मोदी ने 5 अंडरपास का उदघाटन भी किया गया है। जिससे सभी यात्रियों को काफी लाभ मिलने वाला है।

रिपोर्ट्स के अनुसार इस क्षेत्र में हर रोज लगभग 14 हज़ार वाहनो का आना जाना रहता है। लेकिन अब ये संख्या लाखों में हो चुकी है। वहीं प्रोजेक्ट के शुरू होने के बाद अब हर साल करीब 13000 टन कार्बनडाइऑक्साइड भी कम हो जायेगा जिससे लोगों को काफी फायदा मिलेगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *