दिल्ली के इन फ्लाईओवर की शुरू हुई मरम्मत, वाहनों की रहेगी NO Entry

Featured image

दिल्ली में अक्सर फ्लाईओवर के बनने से ट्रैफिक पर बहुत असर पड़ता है जहां लोग आराम से फ्लाईओवर का इस्तेमाल कर अपने स्थानों पर पहुंच जातें है। लेकिन इसी से जुडी एक खबर सामने आयी है जहां कई इलाको के फ्लाईओवर थोड़े समय के लिए बंद रहेंगे। जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली में PWD ने निर्माण कार्य शुरू किया है जिसमे फ्लाईओवरों की मरम्मत और री – डेवलपमेंट करने का काम शुरू होने वाला है। जिन क्षेत्रों में यह काम होने वाला है वो है करमपुरा, गोकलपुरी और मुकुंदपुर। इसके पूरे होने के बाद खास तौर से पश्चिमी दिल्ली और मध्य तथा उत्तर पूर्वी दिल्ली से गाजियाबाद और बाहरी दिल्ली के बीच यात्रा करने वालों को मदद मिलेगी।

इन तीन फ्लाईओवर की मरम्मत का काम शुरू होने वाला है जिसके लिए 15 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है। जिसमे से मुकुंदपुर-कर्मपुरा फ्लाईओवर के लिए करीब 5 करोड़ रुपये की लागत लगेगी, साथ ही गोकुलपुरी फ्लाईओवर के लिए करीब 9 करोड़ रुपये रखे गए हैं। आखिर में मायापुरी फ्लाईओवर की मरम्मत पर 2 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे है।

यह कार्य फ्लाईओवर की खराब हालत को देखते हुए किया जा रहा है जिसमे फ्लाईओवर के एक्सपेंशन ज्वाइंट और बियरिंग्स को बदलने के साथ कंक्रीट का काम होगा। साथ ही इसमें फ्लाईओवर पर चारदीवारी की टूट-फूट आदि की मरम्मत की जाएगी। जिससे की आगे लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *