दिल्ली की इन सड़को का सरकार कर रही है मेकओवर, प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी

Featured image

देश की राजधानी दिल्ली में लोगों की सुविधा के लिए बहुत से निर्माण किये जा रहे है जससे वह इस चीज़ का लुफ्त उठा सके। ऐसे में सरकार द्वारा दिल्ली की सड़को के लिए नया प्रोजेक्ट लाया गया है जिसके बाद यात्रियों को खराब सड़को से छुटकारा मिलेगा और इस कार्य को दिल्ली सरकार ने मजूरी दें दी है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली में लोगों कि सुविधा के लिए बहुत से निर्माण हो रहे है जिसके बाद अब ऐसा ही एक प्रोजेक्ट सरकार द्वारा लोगों के लिए लाया जा रहा है जहां यूरोपीयन तर्ज पर एडवांस करने और उनको ज्‍यादा खूबसूरत व मजबूत बनाने के लिए यह प्रोजक्ट को लाया गया है जिस पर लोक निर्माण विभाग (PWD) के तहत कई प्रोजेक्‍ट्स पर काम क‍िए जा रहे हैं।

इसी के चलते अब केजरीवाल सरकार ने डिफेंस कॉलोनी फ्लाईओवर से चिराग दिल्ली फ्लाईओवर तक जोसिप ब्रोज टीटो मार्ग (BRT Road) का पोषण कर उसका मेकओवर करने की योजना तैयार की है। जिसकी सूचना ड‍िप्‍टी सीएम व पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने दी है और बताया है कि इसमें 12.08 करोड़ रुपये की लागत लगने वाली है।

यह होंगे बदलाव

बता दें की इस प्रोजेक्ट में PWD द्वारा डिफेंस कॉलोनी फ्लाईओवर से चिराग दिल्ली फ्लाईओवर तक के रोड स्ट्रेच के पोषण, फुटपाथ, सेंट्रल वर्ज सहित सर्विस लेन के मेंटेनेंस सुनिश्चित करने के साथ-साथ स्टैण्डर्ड का ध्यान रखते हुए लेन मार्किंग, पैरापेट की दीवारों/रेलिंग आदि के पेंट वर्क का कार्य किया जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *