भारत में एक दिन में रिकॉर्ड एक लाख से ज्यादा लोगों ने जीती कोरोना से जंग

न्यूज ब्यूरो : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में एक दिन में रिकॉर्ड 101468 लोगों ने कोरोना से जंग जीती है। कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या अब तकरीबन 45 लाख हो गई है। इसके साथ ही भारत में स्वस्थ होने की दर 80% से भी ज्यादा हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले चार दिनों से संक्रमित व्यक्तियों से ज्यादा स्वस्थ होने वालों की संख्या है। ज्यादा लोगों के स्वस्थ होने से इस मामले में भारत विश्व में शीर्ष देश हो गया है। मंत्रालय ने कहा है कि केन्द्र सरकार द्वारा चिकित्सीय प्रबंधन और उपचारों को वैज्ञानिक साक्ष्यों के अनुसार समय समय पर अपडेट किया जाता रहा है। सरकार ने रेमडेसिविर, प्लाज्मा थेरेपी आदि कई तर्कसंगत पद्धतियों की अनुमति भी दी है। इस के अलावा कई ऐसे कदम उठाए गये है जिसके परिणाम स्वरूप कोरोना के मरीजों की स्वस्थ होने की दर अधिक हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि हल्के मामलों में होम क्वारंटीन और एम्बुलेंस सेवाओं में सुधार जैसे प्रभावी कदमों ने कोविड प्रबंधन ने मदद की है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में 75,083 नये संक्रमित मामले सामने आए हैं और 101468 लोग कोरोना से स्वस्थ भी हो गये है। देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 88000 से ज्यादा हो गई है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *