अगर बचाना है गर्मी में बिजली का बिल तो अपनाये यह ट्रिक्स, 4000 कम आएगा बिल

Featured image

गर्मियों का मौसम चल रहा है और हर कोई अपने घरो में जितना हो सके गर्मी को भगाने के लिए AC, फैन, कूलर का उपयोग कर रहा है। लेकिन इन चीज़ो से गर्मी से तो लोग बच जातें है मगर बिजली के बिल से नहीं क्योकि गर्मी में इन सब का इस्तेमाल करने का मतलब है कि बिजली के बिल में 50 गुना बढ़ोतरी आना जो लोगों की जेबे ढीली कर देता है। लेकिन अब आप भारी बिजली के बिल से बच सकते है जानिए कैसे।

बता दें कि बिजली का बिल गर्मी में लोगों की जेबे खाली कर देता है लेकिन अब इससे बचने के लिए घर में कुछ चीजों में बदलाव करना होगा। अगर यह उपाए आप इस्तेमाल कर ले तो हर महीने आपका 3 हजार रुपए बच सकता है। ऐसे में सबसे पहले आता है आपके घर में लगा AC, क्योकि इन दिनों Inverter AC आ रहे हैं अगर आपके घर में पुराना Non-Inverter AC लग रहा है तो आप नया AC लगा सकते हैं और साथ ही अगर 4 – 5 Star Rating AC होगा तो और भी ज्यादा अच्छी बात है। इसको लेने का मतलब है की आप आसानी से अपना बिजली का बिल कम करवा सकते हैं।

इतना ही नहीं अगर आप रेगुलर AC की सर्विस नहीं करवाते है तो इस स्थिति में भी कूलिंग बिल्कुल नहीं करता है जिसकी वजह से बिजली का बिल काफी बढ़ जाता है। लेकिन अगर आप रेगुलर AC की सर्विस करवाएंगे तो आपको अच्छी कूलिंग के साथ आपका बिल भी काफी बच सकता हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *