कांवड़ यात्रा के दौरान 24 से 26 जुलाई तक बंद रहेगा Delhi-Meerut Expressway

Featured image

सावन का महीना शुरू हो चुका है, और सभी श्रद्धालु कावड़ यात्रा पर निकल गए है. ऐसे में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस कांवड़ यात्रा को देखते हुए आनी वाली 24 से 26 जुलाई तक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को बंद कर दिया जाएगा. दिल्ली और गाजियाबाद से आने वाले सभी वाहन डासना में उतारकर वाया हापुड रोड मेरठ तक पहुंच सकेंगे और मेरठ से दिल्ली जाते वक्त भी यही रास्ता रहेगा.

एक बार फिर शिवरात्रि से पहले मेरठ दिल्ली सहित बाकि के शहरों से तीन दिन के लिए कट जाएगा. जैसा की आप जानते है की 26 जुलाई को शिवरात्रि है. शिवरात्रि के इस ख़ास मौके पर मंदिरों में जलाभिषेक के लिए हरिद्वार से चले कांवड़ियों को रास्ते में किसी भी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए मेरठ पुलिस ने योजना बना ली है.

साथ ही इस बार एनएच-58 के साथ दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को भी 24 से 26 जुलाई तक बंद रखा जाएगा. 23 जुलाई को रात्रि 12 बजे के बाद एक्सप्रेस-वे पर वाहन को जाने नहीं दिया जाएगा. इस दौरान आटो, टेंपो, ई-रिक्शा सभी चलेंगे. भारी वाहनों के लिए यह मार्ग पूरी तरह से प्रतिबंधित होंगे.

तय किये गए प्लान के अनुसार शहर के अंदर दिल्ली रोड पर पैदल और दोपहिया वाहनों पर सवार कांवड़ियों को 23 की मध्य रत तक एक लेन से निकाला जाएगा. दूसरी लेन शहर के लोगों के आने के लिए रखी गई है. 24 जुलाई से दिल्ली रोड पर दोनों लेन में कांवड़ियों को चलाया जाएगा. यानि दिल्ली रोड पर शहर के लोग नहीं चल सकेंगे. साथ ही एसपी यातायात ने बताया कि श्रद्धालु की संख्या को देखते हुए रूट प्लान में बदलाव भी आ सकता है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *