मकान मालिक ने किराएदार का नहीं करवाया था पुलिस सत्यापन, सरकारी आदेश के उल्लंघन का मामला दर्ज

Featured image

दिल्ली के मोहन मोहन गार्डन थाना पुलिस ने एक हेरोइन तस्करी में गिरफ्तार विदेशी नागरिक के मकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मकान मालिक विदेशी नागरिक को बतौर किराएदार अपने मकान में रखा था और उसका सत्यापन नहीं करवाया था। पुलिस ने उसके खिलाफ सरकारी आदेश का उल्लंधन करने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि द्वारका जिला पुलिस ने 15 जुलाई को एक नाइजीरिया निवासी कोलेनस ओबियोरा को हेरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी के पास पासपोर्टके साथ साथ वीजा भी नहीं है। वह अवैध रूप से दिल्ली के मोहन गार्डन में एक मकान में रहता था। द्वारका जिला पुलिस ने मोहन गार्डन पुलिस को मामले की छानबीन करने के लिए कहा।

पुलिस ने मकान राजीव मालिक से पूछताछ की। राजीव ने बताया कि कोलेनस उसके मकान में बतौर किराएदार रहता था। वह उसे पांच हजार रुपये महीना किराए देता था। पूछताछ में यह भी पता चला कि मकान मालिक ने किराएदार का पुलिस से सत्यापन नहीं करवाया था।

दिल्ली पुलिस का यह सख्त निर्देश है कि अगर कोई भी मकान मालिक बिना सत्यापन के अपने मकान में किराएदार रखता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। इस आदेश का उल्लंघन करने वाले राजीव के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *