Delhi Schools: दिल्ली के सभी स्कूलों में जल्द शुरू होगी लिफ्ट की सुविधा

Featured image

दिल्ली में बहुत से निर्माण चल रहे है जहां लोगों के लिए बहुत सी नयी सुविधाएं प्रदान की जा रही है। इसलिए दिल्ली सरकार एक और नई योजना लायी है जहां अब बच्चो के लिए सभी स्कूल में लिफ्ट की सुविधा प्रदान जल्द की जाएगी।

बता दें कि दिल्ली सरकार कि तरफ से स्कूलों के लिए बहुत सी नई योजना लायी जा रही है जहां ऐसे में अब नया प्रोजेक्ट आ रहा है। अब सरकारी स्कूल में भी लिफ्ट कि सुविधा दी जाएगी और यह नए बनने वाली हर स्कूल की इमारत में शुरू होने वाला है। अभी स्कूलों के लिए बनने वाली 21 इमारतों में लिफ्ट का प्रविधान किया गया है। इनमें से जगह को लेकर अड़चन के कारण छह इमारतों पर काम शुरू नहीं हो सका है।

साथ ही पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट ने एजुकेशन डिपार्टमेंट को सावधान करा दिया है कि इस पर काम शुरू नहीं हो सकता है जिनमे से अन्य 15 इमारतें अगले साल तक स्कूलों को सौंप दी जाएंगीं। इनमें से 9 इमारतों का काम 50 से 75 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। लेकिन दिक्कत यह सामने आती है कि इनमें से अनेक स्कूल इमारतें ऐसी हैं, जिसमें दो शिफ्ट में स्कूल चलते हैं, सुबह की शिफ्ट में लड़कियां पढ़ती हैं और शाम की शिफ्ट में लड़के पढ़ते हैं।

इन इमारतों को मिली इमारतों के नक्शों की मंजूरी

बता दें कि द्वारका सेक्टर-16, जाफरपुर कलां, कुतुबापुर (सैनिक विहार) व नागली सकरावती के लिए नगर निगम से नक्शों की मंजूरी मिल चुकी है और इन पर भी काम शुरू होने जा रहा है। लेकिन पश्चिम विहार और लाडपुर स्कूल इमारतों पर काम शुरू करने के लिए नगर निगम द्वारा स्कूलों के लिए नक्शे पास होने का इंतज़ार किया जा रहा है। साथ ही वसंत विहार, गोयला डेयरी, सुल्तानपुर, फेज-दो जौनापुर, सरिता विहार व तेहखंड स्कूलों की इमारतों पर अब नहीं होगा काम।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *