प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने पारदर्शी कराधान,ईमानदार का सम्मान नामक प्लेटफार्म किया लॉन्च

न्यूज ब्यूरो: देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के ईमानदार कर दाताओं के लिए एक नया प्लेटफार्म ट्रासपेरेंट टेक्सेशन आँनरिंग द ओनेस्ट लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि इस प्लेटफार्म मेंं तीन बडे रिफार्म शामिल हैं।।

  1. फेस लेस एससमेंट – इसके अंतर्गत आप जिस शहर में फाइल रिटर्न कर रहे हैं। वहां का इनकमटैक्स ऑफिसर आपका केस नहीं देखेगा। बल्कि कम्प्यूयराइज्ड प्रोसेस से देश भर के किसी भी अफसर को आपका केस अलॉट कर दिया जाएगा। इससे उस शहर का टैक्स ऑफीसर आपको परेशान नहीं कर सकेगा।
  2. टेक्स पेयर चार्टर – इसका मकसद अफसरों को जबाब देही बनाना है। ताकि कर दाताओं की शिकायतों का जल्दी समाधान हो जाए।
  3. फेस लेस अपील – इसका मतलब ये है कि अपील करने वाले कर दाता को वह अफसर जिसके पास अपील पहुँचेगी एक दूसरे से अंजान रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने भाषण में कहा कि ईमानदार टैक्स पेयर राष्ट्र निर्माण में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। वह खुद तो विकास करता ही हैं और अपने देश को भी आगे बढ़ाता है। मोदी जी ने कहा कि आज से शुरू हो रही ये सुविधाएं देशवासियों के जीवन में शासन और प्रशासन की दखलांदाजी को कम कर देगी। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि इन सुविधाओं से रिर्टन से रिफन्ड तक की व्यवस्था को आसान कर दिया है। भारत में विदेशी निवेशकों का भरोसा लगातार बढ़ रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *