उत्तर प्रदेश में कल से खुलेंगे कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल

न्यूज ब्यूरो ; कोविड -19 के कारण लंबे समय से बंद स्कूल कल से कक्षा 9 से 12 तक के लिए खोल दिए जायेंगे। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक विनय कुमार पांडेय ने दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं। यह आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों पर लागू किया गया है। स्कूलों को खोलते समय कोरोना के प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जायेगा।

प्रदेश सरकार ने कोरोना के संबंध में सावधानी बरतते हुए स्कूल खोलने की एस ओ पी जारी करने के साथ साथ कई अधिकारियों को विभिन्न जिलों में निरीक्षण के लिए भेजा गया है। ये सभी रविवार रात को ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में पहुंच कर सोमवार को स्कूल निरीक्षण करने के बाद अपनी सारी रिपोर्ट प्रशासन को प्रस्तुत करेंगे।

स्कूलों में बच्चे अपने अभिभावकों की सहमति से ही आ सकते हैं। उन्हें स्कूल में आने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है। स्कूलों में असेंबली से लेकर हाजिरी तक को भी स्थगित करने के निर्देश दिए गए हैं। स्कूलों को दो पालियों में लगाया जायेगा। पहली पाली में कक्षा 9 और 10 तथा दूसरी पाली मे कक्षा 11 और 12 के छात्रों को बुलाया जायेगा। एक दिन में एक कक्षा के केवल 50% छात्रों को आने की अनुमति है। छात्रों द्वारा अपने सामान के आदान प्रदान करने पर रोक है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *