दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस के यात्रियों को मिलेगा मुफ्त सफर, नहीं देना होगा कोई टोल टैक्स

Featured image

देश में कावड़ यात्रा जोरो शोरो से चल रही है जहां बहुत से कांवड़िये हरिद्वार की तरफ जल भरकर अपने सथनो की तरफ रवाना हो गए है। इसी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि मेरठ से दिल्ली और दिल्ली से मेरठ जाने वाले कांवड़ियों से कोई टोल नहीं वसूला जाएगा।

बता दें कि पूरे देश में कावड़ यात्रा चल रही है जहां पूरा हाईवे भगवा रंग से रंगा हुआ है। साथ ही दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर भी कांवड़ियों की एक बड़ी भीड़ हरिद्वार की तरफ बढ़ती नज़र आ रही है। जिसकी वजह से बड़े वाहनों पर रोक लगा दी है और हाईवे से गुजरने वाले ट्रैफिक को भी डायवर्ट कर दिया गया है। साथ ही पार्थ इंडिया के निदेशक कैलाश चंद ने बताया कि दिल्ली और दिल्ली से मेरठ जाने वाले कांवड़ियों से कोई टोल नहीं वसूला जाएगा और यह सुविधा शिवरात्रि तक ही रहेगी।

यह सुविधा 22 जुलाई के बाद शुरू हो गयी है जहां कावड़ियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। साथ ही दीपक मीणा ने कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए CCTV कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं और कावड़ियों को कोई दिक्क्तों का सामना न करना पड़े इसके लिए एनएच-58 मोटर मार्ग पर केवल एक तरफ से हल्के वाहनों को बैरियर लगा कर जाने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है। साथ ही कावड़ियों की भीड़ को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हाईवे पर भारी वाहनों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *